जौनपुर : धर्म और अपने कर्तव्यों की बखूबी निर्वहन कर रहे हैं कोरोना योद्धा मुंगरा के सफाईकर्मी

जौनपुर : धर्म और अपने कर्तव्यों की बखूबी निर्वहन कर रहे हैं कोरोना योद्धा मुंगरा के सफाईकर्मी

माह-ए-रमज़ान में रोजा रहने के बावजूद पूरी तन्मयता से निभा रहे हैं सफाईकर्मी अपना फर्ज


मुंगरा बादशाहपुर।
एस के गुप्त
तहलका 24x7
                     नगर पालिका परिषद में कार्यरत सफाईकर्मी इस माह-ए-रमज़ान में रोजा रह कर भी अपने काम को प्राथमिकता देकर अपने कर्त्तव्य निभा रहे हैं। सफाईकर्मी अपनी सेवा निभाने में निरंतर तल्लीन है। सभी कोरोना योद्धा पूरे जोश के साथ साफ सफाई व दवा छिड़काव में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं। वार्डों में लगी ड्यूटी में वे सभी साफ सफाई कर व घूम घूम कर सैनिटाइजर दवा का छिड़काव कर रहे हैं। 


महामारी से लड़ने व लोगों को इसके संक्रमण से बचाव के लिए उनके जज्बे को नगर वासी सलाम करते हैं। दवा छिड़काव करने की ड्यूटी पर काम कर रहे जावेद व अनीश का कहना है कि रोजा रहते हुए भी इस जान लेवा बीमारी काल में हम अपने कर्तव्य के प्रति सचेत होकर व अपना फर्ज निभा रहे हैं। इस संकट की घड़ी में हमारे लिए यह सर्वोंपरि कार्य है। वहीं खुद मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का सफाई कर्मी बखूबी अनुपालन कर लोगों को इसके लिए जागरूक भी कर रहे हैं।



चेयरमैन शिव गोविंद साहू ने कहा कि इस महामारी के दौर में घरों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना और लॉकडाउन के नियमों का अक्षरशः पालन करना ही सुरक्षित रहने के लिए एक मात्र विकल्प है। अपनी हिफाजत के लिए इस पर चलने के लिए उन्होंने लोगों से अपील किया है। उन्होंने बताया कि मास्क वगैरह देकर सफाई कर्मियों को प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। ईओ मींनाक्षी चतुर्वेदी ने बताया कि इस कोरोना कोविड-19 के लिए पालिका प्रशासन अति गंभीर है और इसीलिए इसे गंभीरता से लेते हुए बचाव में सावधानी बरतने के लिए साफ सफाई व दवा वगैरह के छिड़काव का मुहिम नगर में तेज कर दिया गया है। समय समय पर विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

Comments